online ऑनलाइन पैसा कमाने के 5 अद्भुत तरीके

 Online ऑनलाइन पैसा कमाने के 5 अद्भुत तरीके

online ऑनलाइन पैसा कमाने के 10 अद्भुत तरीके


Youtube 

यूटयूव के माध्यम से आप आऑनलाइन पैसा कमा सकते है। अगर आप के पास एक कैमरे वाला फोन है तो आप आपने आसपास के दुकान,होटल,शापिंग माल, कंस्ट्रक्ट होरहे काम का विडीयो डाले इस से आपकी इस तरह कि रीयल विडीयो लोगो को वहुत पंसद आयेगी

यदि आप एक गांव मे रहते है तो आप आपने गाव के आसपास के खेत पोधो की जानकारी तथा किसी भी नयी फसल गांव के नहर ट्युवेल खेल शादी आदी चीजो की वि़डीयो वनाकर डाले इस तरह की विडीयो लोग देश विदेश से देखते है और आप का युटयूव चेैनल फेमस हो जाहेगा और आप आपने चैनल पर मोनिटाइज कर  गुगल से कमायी कर सकते है

आधिक जानकारी के लिए आप इस युूट्यूव चेैनल को देख सकेते है।

2.Blogging

व्लोगिंग करके आप एक मोटी कमाई कर सकते है। व्लोगिग करने के लिए आप को व्लोगर साइट पर जा कर अकाउट बना कर लोग इन हो सकते है फिर आप कोइ फ्री की थीम डाउनलोड कर सकते है ओर किसी भी जानकारी वाली चीज के ऊपर व्लोग लिख सकते है जैसे घरेलु उपाय किसी भी रोग से संम्वधित, किसी भी जानकारी के उपर आप व्लोग लिख सकते है। 

blogger.com

फिर Google AdSense से अपने व्लोग पर अप्रुवल ले सकते है जिससे आप कि कमायी होगी।


3. AFFILIATE MARKETING

आप अमेजन फिलिपकर्ट जैसी कंम्पनी से जुड कर उनके प्रोडक्ट को बेच सकते है ओैर कमीशन कमा सकते है

इस के लिए आप को किसी भी सोसल मिडीया या वेवसाइट का होना आवश्यक है फिर आप उस पर अमेजन या फिलिपकर्ट का विज्ञापन लगा कर काम सकते है।


4.SELL PHOTOS

यदि आप के अन्दर फोटोग्राफी का शोक है तो फिर फोटो को  बेच कर भी पेैसे कामा सकत है 

Istockphoto and Shutterstock   ये साइट पर जाकर अपनी फोटो को वेच सकते है।


5.ONLINE TEACHING

 यदि आप के अन्दर पड़ने का शोक है तो आज बहुत से आनलाइन चैनल वेवपोर्टल है जो टीचर को आनलाइन जाॅव देते है। इनमे से किसी भी एक को आप जोइन कर सकते है और घर बैठे कमाई कर सकते है बस आप के पास एक लैपटाप या डेस्कटाप होना आवश्यक है जिससे आप छात्रो को पढ़ा सके, हम कुछ आनलाइन प्लेटफार्म का नाम दे रहै है इनसे आप संपर्क कर सकते है ।

Vedantu 

Unacadamy 

Vyju




Post a Comment

0 Comments